Friday, August 14, 2009

आ गया नोकिया का नया इंटरनेट टेबल

नोकिया कम्प्यूटर इंटरनेट टेबल के बाजार में उतर कर ध्माल पहले ही कर चुका है अब तो बारी है उस ध्माल पर और धमाचौकडी करने का। इसी इरादे से नोेकिया ने पेश किया है अपना नया इंटरनेट टेबल जो अभी अमेरिका और यूरोप की मार्किट में आ रहा है लेकिन जल्द ही भारत में भी अपनी दस्तक देगा।

नोकिया ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन वाइडस्क्रीन एनसीरीज मल्टीमीडिया कम्प्यूटर, नोकिया एन800 इंटरनेट टेबल को सीईएस कॉन्फ्रेंस लास वेगास में पेश किया। स्लीक एन800 में आपको इंटनेट का शानदार अनुभव मिलेगा वह भी वायरलेस। इसके हाई रेजूलेशन डिसप्ले के साथ आप इंटरनेट एप्लिकेशन की विभिन्न वैराटी में काम कर सकेंगे। यह लगातार काम करने के लिए बनाया गया डिवाइस है। इससे इंटरनेट कॉलिंग, मैसेज, ई-मेल भेजकर आप अपने दोस्तों और घर वालों के नजदीक रह सकते हैं।

स्टीरियो ऑडियो, मीडिया सपोर्ट और नया इरगोनॉमिक डिजाइन जैसी खासियतें नोकिया एन800 इंटरनेट टेबल को पोर्टेबल इंटरनेट एंटरटेनमेंट डिवाइस के रूप में स्थापित करती हैं। इसकी इन्हीं खूबियों से इसके यूजर कंही भी कभी भी इंटरनेट का मजा ले सकते हैं। नोकिया 770 इंटरनेट टेबल की कामयाबी के बाद कम्पनी ने नोकिया एन800 पहले से फॉस्ट परफॉर्मर के रूप में बाजार में उतारा है। इसमें क्वैरटी की बोर्ड है इसके साथ ही वाई-फाई और ब्लूटूथ फोन से आसान कनेक्शन भी है। इसका वैब कैमरा भी नया एलिगेंट डिजाइन का है।

सीईएस शो में नोकिया ने इस डिवाइस के कई शानदार फीचर्स के बारे में बताया। इसमें नेवीकोर साफ्टवेयर के साथ इंटरनेट नेविगेशन भी है। यह इंटरनेट टेबल नोकिया डेस्कटॉप लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। नोकिया एन800 जल्द ही अमेरिका और यूरोप की मार्किटों में मिलने लगेगा, इसकी कीमत लगभग 399 यूरो प्लस टैक्स रखी गई है।

No comments:

Post a Comment