Friday, August 14, 2009

वॉल्वेरिन का 160 जीबी पोर्टेबल मीडिया प्लेयर

घर से बाहर जाना हो और साथ में म्यूजिक डिवाइस न हो यह आज मुमकिन नहीं है। फिर चाहे आप अपने साथ मोबाइल फोन रखते हों या, आईपॉड, या काई अन्य मीडिया प्लेयर। ऐसा ही एक पोर्टेबल मीडिया प्लेयर वॉल्वेरिन ने ईएसपी के नाम से बाजार में उतारा है।

वॉल्वेरिन ने पिछले दिनों अपने ईएसपी मल्टीमीडिया प्लेयर का नया इंप्रूव वर्जन अमेरिकी बाजार में उतारा। यह मल्टीमीडिया प्लेयर 160 जीबी की स्टोरेज क्षमता के साथ आता है। माना जा रहा है कि यह अब तक के पोर्टेबल मीडिया प्लेयरों में सबसे ज्यादा स्टोरेज क्षमता वाला डिवाइस है। 7 इन 1 फ्लैश मेमोरी कार्ड रीडर के साथ यह डिवाइस आपके डिजिटल फोटो के स्टोरेज के लिए एक शानदार डिवाइस है खासकर जब आप घर से बाहर या दूर हों, तो यह आपको परिवार के नजदीक रहने का एहसास भी देता है। आप इस डिवाइस से कार्ड के डाटा को डिलीट भी कर सकते हैं जिससे ये कार्ड शूटिंग के लिए फिर तैयार हो सकें। इस पीएमपी के कुछ फीचर तो बहुत ही शानदार हैं इसमें 3.6 इंच 320 गुणा 240 एलसीडी स्क्रीन, यह स्क्रीन कार्ड के डेक से कुछ बड़ी है, यह डिवाइस एक इंच से थोड़ा पतली है और इसका वजन बैटरी सहित करीब 10.2 ऑउन्स है। यह प्लेयर पॉवर कंजम्पशन में भी अद्वितीय है एक बार के चार्ज में लगातार तीन फिल्में चला सकता है। कुछ समय तक इस्तेमाल न होने पर इसकी हार्ड डिस्क और डिस्प्ले अपने आप बंद हो जाते हैं जिससे यह अपने आप भी पॉवर सेव करता है। इसकी 160 जीबी ड्राइव तो वही पारम्परिक हार्ड डिस्क है जो चलते समय हल्का सा शोर भी करती है लेकिन फ्लैश ड्राइव कहीं ज्यादा प्रैक्टिकल है लेकिन यह कुछ मंहगी हो जाती है।
 
एक शानदार पीएमपी होने के नाते ईपीएस में एफएम रेडियो मॉड्यूल है, इंटरफेस कन्ट्रोल के लिए फोर प्वांइट जॉयस्टिक लगी है जिससे नेविगेशन आसान होता है। इसे बीच में दबाने से किसी भी आयटम को सिलेक्ट किया जा सकता है। यह एमपीईजी-1, एमपीईजी-4, डब्ल्यूएमवी-9, एक्सवीआईडी और डीआईवीएक्स फार्मेट को विडियो के लिए सपोर्ट करता है। एक म्यूजिक प्लेयर होने के नाते ईपीएस डिवाइस एमपी3, डब्ल्यूएमए, ओजीजी, डब्ल्यूएवी, एएसी और सीडीए ऑडियो फाइल को भी चला सकता है। फोटोग्राफर इस ईपीएस पीएमपी डिवाइस की जेपीइजी, टिफ और आरडब्लूयए जैसी खूबियों को बहुत पसंद करेंगे। यह डिवाइस एक साल की वारंटी के साथ सिपर्फ 549.99 डॉलर में उपलब्ध् है। हांलांकि अभी यह अमेरिकी बाजार में उतारी गई है लेकिन जल्द ही भारत में भी यह अपनी दस्तक देने वाली है। 

No comments:

Post a Comment