Friday, August 14, 2009

दुनिया का पहला इंटीग्रेटिड पोर्टेबल सेटलाइट और टीवी सिस्टम

दुनिया का पहला इंटीग्रेटिड पोर्टेबल सेटलाइट और टीवी सिस्टम सीईएस 2007 में पेश किया गया है। यह एक हाई-एण्ड डिजिटल सेटलाइट टीवी सिस्टम है जो आपके अपने प्राइवेट होम सिनेमा में ऐसा सुन्दर प्रसारण करता है कि आप इस पर गर्व कर सकते हैं।

आप इससे पहले कभी इतने खुश नहीं होंगे क्योंकि यह कूल डिवाइस आपकी कार में आपके साथ-साथ चलने वाली है। घर से बाहर भी यह आपको घर जैसा ही टीवी अनुभव देगा। यह डायरेक्ट टीवी सैट-गो दुनिया का पहला फुली इंटीग्रेटिड पोर्टेबल सेटलाइट और टीवी है। यह आपको न केवल घर पर प्रोग्राम दिखाएगा बल्कि रोड पर भी यह आपका साथ देगा।

यह सिस्टम 17 इंच एलसीडी इंटीग्रेटिड डायरेक्ट टीवी रिसीवर मानिटर के साथ आता है। इसमें फ्लैट एंटीना, रिचार्जेबल और रिप्लेसबल लेपटॉप स्टाइल बैटरी है। कुल मिलाकर इसमें आपके लिए हर सुविधा का ध्यान रखा गया है। यह डिवाइस एसी और डीसी दोनों तरह के एडेप्टर के साथ उपलब्ध है। कम्पनी ने अभी तक इसके बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं दी है लेकिन फिर भी आपके लिए इसके कुछ फीचर पेश हैं। 

वजन: 11 लगभग किलो
मॉनिटर: 17 इंच एलसीडी फोल्डेबल डिसप्ले
इनपुट: कम्पोनेन्ट और कम्पोजिट ए/वी
पावर: लैपटॉप स्टाइल बैटरी, एसी और डीसी एडेप्टर द्वारा चार्जेबल।
आउटपुट: कम्पोजिट ए/वी आउट
स्माल प्रोफाइल आईआर रिमोट
बिल्ट-इन एन्टीना द्वारा सेटेलाइट इन कनेक्शन 
फोन जैक, यूएसबी पोर्ट

इसकी कीमत के बारे में अभी कम्पनी ने कुछ भी नहीं बताया है लेकिन अमेरिका के अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार इसकी कीमत 1000-1300 डॉलर के बीच होगी। इसे घर पर अनकनेक्टेड सेटलाइट रिसीवर के रूप में भी काम में लाया जा सकता है। हांलाकि यह अभी अमेरिका में पेश किया जा रहा है लेकिन अगर टेक्नोलॉजी आ गई है, तो उसे भारत आने में कितना समय लगेगा।

No comments:

Post a Comment